सोमवार, 27 जून 2011

आरजू

       तेरे इन्कार में भी जब  कभी,  इकरार दिखता  है |
       तभी आशिक मुहब्बत का,तेरा बीमार दिखता है ||

                        मैं तो इंसान हूँ इल्जाम कोई, लग भी सकता है|
                        फरिश्ता भी तुम्हे देखे तो, वह बेजार दिखता है ||

        हकीकत में बदलना ख्वाब को,मुश्किल तो है लेकिन |
         इन्हीं  ख्वाबों  में  ही अक्सर, मेरा संसार  दिखता है||

                         तेरी  मुस्कान के  पीछे, तेरी नजरों की वह  थिरकन |
                         शरारत हो भले मुझको, बेतकल्लुफ प्यार दिखता है||

       जिसे मैं प्यार की मंजिल, समझ  बैठा  हूँ  भूले से |
       उसी के हाथ मेरे कत्ल का, अब आसार दिखता है ||

                             अदाएं इश्क की जब जब, रूबरूं होती हैं नजरों से |
                              इबादत के लिए कोई रूप, ही साकार दिख जाता ||

मेरी गजलों को जो "जिज्ञासु"तुमने स्वर दिया होता |
मेरा हर शेर ही मेरे प्यार का, इक किरदार बन जाता ||

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें