बुधवार, 29 जून 2011

आरजू

गाये सदा तेरे ही गीत को मन |
मेरे गीत को ऐसी संगीत दे दो ||

                            स्वरों  में  मधुर  गीत  ऐसे  ढलेंगे  |
                            जैसे शहनाई पर तैरती हो गजल |
                            चन्द्र  की चांदनी  से  लिपटी  हुई 
                            रात  की  रानी जैसे जाये  मचल ||

उड़े ना कहीं खुशबू  इस फूल की|
स्वर को मेरे गीत सा मीत दे दो ||
गाये सदा तेरे  ही गीत को  मन |
मेरे गीत को  ऐसी संगीत दे  दो ||

                                    उभरती रहे संगीत मन में मेरे |
                                    रात भर करवटें ले जगाता रहूँ ||
                                    गर्मी  बरसात हो या तूफ़ान हो  |
                                    हँसता  हुआ  गम के ओले सहूँ ||

हर कदम पर जो सपने साकार हों |
प्रीति में मेरे ऐसी नयी रीति दे दो ||
गाये  सदा  तेरे  ही  गीत को मन |
मेरे  गीत को  ऐसी  संगीत  दे दो || 

                                  शायद मेरी मंजिलें उनमें ही हों |
                                  खोना न  चाहूं  इस  नियति को ||
                                 आभास  मिलता  हर क्षण  यही |
                                 पीता कोई मेरे मन के उदधि को ||

जलती रहे लव सदा एक गति से |
बुझे दीप में  तू  रौशनी ऐसी दे दो ||
गाये  सदा  तेरे  ही  गीत को  मन |
मेरे गीत  को ऐसी  संगीत  दे  दो ||

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें