मंगलवार, 21 जून 2011

अहसास

गुनगुनाता हूँ जो गीत मैं हर घड़ी |
कह रहा अब वही भूल जाओ मुझे ||

                                                          सच है रोते  हुए  धरती  पर आया था |
                                                          मां की थपकी ने हंसना सिखाया मुझे ||
                                                          खेलते  हंसते बचपन में ना जाने कब |
                                                           प्यारा लगने  लगा  गुनगुनाना  मुझे ||

जिन्दगी चल रही है जिसके सहारे |
कह रहा अब वही भूल जाओ मुझे ||

                                                             दुनिया में लोग मिलते बिछुड़ते रहे |
                                                             कारंवा  में  कुछ  अपने  पराये  लगे ||
                                                              जब सफ़र में कोई एक प्यारा लगा |
                                                              दौड़कर उसके पीछे हम यूं चल पड़े ||

प्रेरणा गुनगुनाने की जिससे लिया |
कह  रहा अब वही भूल जाओ मुझे ||

                                                              जिन्दगी का सफ़र तो कठिन था मगर |
                                                              मुश्किलों ने भी  हंसना सिखा ही दिया ||
                                                              मेरे गीतों को जो संगीतमय कर चली |
                                                              उसने जीवन को सुहाना बना ही दिया ||

  जिसकी हंसी पर मुस्कराता हूँ मै |
  कह रहा अब वही भूल जाओ मुझे ||

                                                              गीत की लय सुवासित हुई जिस घड़ी |
                                                              प्रेरणा बनकर सांसो में वह घुल गयी ||
                                                              सत्य ,शिव और सुन्दर  परखते  हुए |
                                                              शब्द संचित हुए लय  मुखर हो गयी ||

  जिसकी आहट से झंकृत हैं स्वर मेरे |
  कह  रहा अब  वही  भूल जाओ मुझे ||

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें