शनिवार, 23 जुलाई 2011

मंजिल

मिल गयी मुझको सारे जहाँ की ख़ुशी ,
हमसफर  बन चले  जब तेरे  साथ  हैं| 

                                   चिह्न कदमों के तेरे,अब है मंजिल मेरी,
                                   कोई पतझड़ इसे, अब न उडा पायेगा|
                                   ख्वाब सपने बने, सपने को क्या कहू,
                                    राजे दिल ही हकीकत, सुना जायेगा ||

  धरती आकाश सब, हमसफर बन गये,
  आज मुझको मिला,अपना सौभाग्य है|
  मिल गयी मुझको सारे जहाँ की ख़ुशी ,
   हमसफर  बन चले , जब तेरे  साथ हैं||

                                   "सर्व शिक्षा से पायी हूँ, जो वरदान ऐसा,
                                     देखते  देखते  मैं ,क्या से क्या बन गयी |
                                     स्वास्थ्य शिक्षा से  ,आत्म शक्ति जगायी ,
                                     देखिये आज  पैरों पर, मैं खड़ी हो गयी  ||

अबला से सबला तक का मेरा  सफर,
अब दे गया जैसे जीवन को वरदान है |
मिल गयी मुझको सारे जहाँ की ख़ुशी ,
हमसफर  बन  चले  जब तेरे  साथ  हैं||

                                     बाल- शिक्षा व महिला के कल्याण की,
                                     योजनायें तो अनेकों देश में चल रही हैं|
                                     स्वच्छता और कुपोषण के सदज्ञान से,
                                     अब देश में दूध  की,नदियाँ बह रहीं हैं ||

ग्राम्य पंचायतों की, सुखद छाँव लेकर,
पञ्च परमेश्वर भी तो, अब मेरे साथ हैं |
मिल गयी मुझको सारे,जहाँ की ख़ुशी ,
हमसफर  बन चले,  जब तेरे  साथ  हैं || 
                              

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें