बुधवार, 8 मार्च 2017

बेवफाई

 बहुत याद आई तेरी बेवफाई। 
                                  जमाना था वह भी जो तू हौले हौले ,
                                  मेरे कानों में मीठे रस घोलती थी। 
                                  मेरी आरजू ही थी तेरी हर तमन्ना,
                                   निगाहें सदा बस तुझे खोजती थी। 
तुझे दर्द दिल की दवा मान करके ,
खा करके चोटें उम्र सारी  बिताई।--- बहुत याद आई 
                                                    नजरों से ओझल हो साये भी जिनके ,
                                                    क्यों आहट उन्हीं की है पड़ती सुनाई। 
                                                     चाहत की मंजिल को छूने के पहले ,
                                                      सौगात में मिल गयी क्यों जुदाई। 
प्रतीक्षित नयन मेरे प्यासे के प्यासे ,
सुनाएँ कहाँ तक समय की सचाई। ---बहुत याद आई --
                                                     भुला बैठा था सरे गम जिन्दगी के ,
                                                      जब से मेरी जिन्दगी तुम बनी हो। 
                                                      चलता रहा जिन्दगी के सफर पर ,
                                                      हर मोड़ पर लगता तुम ही खड़ी हो।
हकीकत को सपना कहने के पहले ,
आखिर मुझे मिल गयी रुसवाई। --बहुत याद आई --  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें